भूषण स्टील के 5000 कर्मचारियों को समाहित करेगा टाटा स्टील उत्पादन क्षमता बढ़ाने के लिए करेगा निवेश

May 17, 2018, 03:03 PMYug Jagran
image

युग जागरण न्यूज़ नेटवर्क

देश की प्रमुख इस्पात कंपनियों में से एक टाटा स्टील ने कहा है कि वो भूषण स्टील के सभी 5 हजार कर्मचारियों को समाहित करेगा। टाटा स्टील के एमडी टीवी नरेंद्रन ने इस बात की घोषणा की। ये बात उन्होंने कंपनी के तिमाही नतीजे पेश करने के बाद मीडिया से बातचीत में कही। नतीजों के एलान के बाद आज टाटा स्टील का शेयर 2.6 फीसदी गिरकर 605 रुपए पर ट्रेड कर रहा था।
एनसीएलटी में पेश की समाधान योजना
कंपनी ने भूषण स्टील का अधिग्रहण करने से पहले नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल (एनसीएलटी) में समाधान योजना पेश करते हुए नरेंद्रन ने कहा कि भूषण स्टील फिलहाल 3 से 3.5 मिलियन टन क्षमता के साथ काम कर रही है। इस क्षमता को 5 एमटी से ज्यादा ले जाने के लिए और निवेश करना होगा। इसे आसानी से 5 एमटी से 8 एमटी तक ले जाया जा सकता है।
नहीं जाएगी किसी की भी कर्मचारी की नौकरी
नरेंद्रन के इस बयान से कंपनी के किसी भी कर्मचारी की नौकरी नहीं जाएगी। इस बयान से उन कॉन्ट्रैक्ट वर्कर को राहत मिलेगी जो अपनी नौकरी जाने को लेकर चिंतित है। कंपनी के ई़डी और सीएफओ कौशिक चटर्जी ने कहा कि मौजूदा वित्तवर्ष में क्षमता विस्तार पर 8000 करोड़ खर्च करने की योजना है।
टाटा स्टील को चौथी तिमाही में 14688 करोड़ का मुनाफा हुआ। कंपनी को पिछले साल इसी तिमाही में 1168 करोड़ का घाटा हुआ था। कंपनी को चौथी तिमाही में 36407 करोड़ रुपए की आय हुई।

अपनी प्रतिक्रिया दें

महत्वपूर्ण सूचना

भारत सरकार की नई आईटी पॉलिसी के तहत किसी भी विषय/ व्यक्ति विशेष, समुदाय, धर्म तथा देश के विरुद्ध आपत्तिजनक टिप्पणी दंडनीय अपराध है। इस प्रकार की टिप्पणी पर कानूनी कार्रवाई (सजा या अर्थदंड अथवा दोनों) का प्रावधान है। अत: इस फोरम में भेजे गए किसी भी टिप्पणी की जिम्मेदारी पूर्णत: लेखक की होगी।

Related Posts you may like

आपका शहर

विज्ञापन

Like us on Facebook

विज्ञापन