गजपति के इस्तीफे के बाद बढ़ा सुरेश प्रभु का काम मिला नगर विमानन मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार

March 10, 2018, 06:40 PMYug Jagran
image

युग जागरण न्यूज़ नेटवर्क
वाणिज्य और उद्योग मंत्री सुरेश प्रभु को आज नागरिक उड्डयन मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। राष्ट्रपति भवन से जारी विज्ञप्ति में बताया गया है कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सलाह पर कैबिनेट मंत्री प्रभु को नागरिक उड्डयन मंत्रालय का प्रभार सौंपा है। बता दें कि आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग को लेकर नाराज टीडीपी के मंत्रियों ने केंद्रीय मंत्रिमंडल से अपना इस्तीफा दे दिया था। टीडीपी के अशोक गजपति राजू द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मंत्रिपरिषद छोड़ने के बाद नागरिक उड्डयन मंत्री का पद खाली हो गया था।
राजू और टीडीपी के नेता वाईएस चौधरी ने मोदी के मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया था क्योंकि पार्टी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू ने राष्ट्रीय लोकतांत्रिक गठबंधन सरकार पर वादा खिलाफी का आरोप लगाया था। नायडू आंध्र प्रदेश के लिए विशेष राज्य का दर्जा मांग रहे थे। हालांकि टीडीपी ने एनडीए को पूरी तरह से नहीं छोड़ा है। बता दें कि बीजेपी द्वारा सुरेश प्रभु को अतिरिक्त प्रभार देने के पीछे उनका आंध्र प्रदेश से राज्यसभा सदस्य होना भी है।
प्रभु ने इससे पहले रेल मंत्री के रूप में देश सेवा की है। पिछले साल मंत्रिमंडल में फेरबदल के दौरान उन्हें वाणिज्य मंत्रालय सौंपा गया था। पीयूष गोयल ने मंत्रिमंडल फेरबदल के दौरान रेलवे मंत्रालय का पदभार ग्रहण किया है।

अपनी प्रतिक्रिया दें

महत्वपूर्ण सूचना

भारत सरकार की नई आईटी पॉलिसी के तहत किसी भी विषय/ व्यक्ति विशेष, समुदाय, धर्म तथा देश के विरुद्ध आपत्तिजनक टिप्पणी दंडनीय अपराध है। इस प्रकार की टिप्पणी पर कानूनी कार्रवाई (सजा या अर्थदंड अथवा दोनों) का प्रावधान है। अत: इस फोरम में भेजे गए किसी भी टिप्पणी की जिम्मेदारी पूर्णत: लेखक की होगी।

Related Posts you may like

आपका शहर

विज्ञापन

mison 2017

Like us on Facebook

विज्ञापन

mison 2017