IS सरगना बगदादी हवाई हमले में हुआ था घायल CNN ने अमेरिकी अधिकारियों के हवाले से दी जानकारी

February 13, 2018, 12:15 PMYug Jagran
image

युग जागरण न्यूज़ नेटवर्क
आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) का सरगना अबु बकर अल बगदादी पिछले साल मई में एक हवाई हमले में घायल हो गया था। सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार इसके चलते उसे पांच महीने तक आतंकी गुट पर अपना नियंत्रण छोड़ना पड़ा था। सीएनएन ने कई अमेरिकी अधिकारियों के हवाले से बताया कि मिसाइल हमले के वक्त दुनिया का सबसे मोस्ट वांटेड आतंकी सीरिया में रक्का के पास मौजूद था।
पिछले साल मई में सीरिया के रक्का के पास था मौजूद
अमेरिकी खुफिया अधिकारियों का यह आकलन उत्तरी सीरिया में आईएस कैदियों और शरणार्थियों की रिपोर्ट पर आधारित है। ये रिपोर्ट हवाई हमले के कई महीनों बाद सामने आई हैं। हालांकि बगदादी की चोटें जानलेवा नहीं थी लेकिन वह गुट के रोजाना के ऑपरेशनों की निगरानी रखने के काबिल नहीं था।इसी समय आईएस ने इराक के मोसुल शहर पर अपना कब्जा गंवा दिया और संगठन की राजधानी कहे जाने वाले रक्का को अमेरिकी समर्थक सेनाओं ने घेर लिया था। हालांकि यह अभी स्पष्ट नहीं हो सका है कि हमले का निशाना बगदादी था या फिर हमले की चपेट में आ गया। इससे पहले भी कई बार बगदादी के मारे जाने या घायल होने की खबरें आती रही हैं लेकिन इनकी कभी पुष्टि नहीं हो सकी।

अपनी प्रतिक्रिया दें

महत्वपूर्ण सूचना

भारत सरकार की नई आईटी पॉलिसी के तहत किसी भी विषय/ व्यक्ति विशेष, समुदाय, धर्म तथा देश के विरुद्ध आपत्तिजनक टिप्पणी दंडनीय अपराध है। इस प्रकार की टिप्पणी पर कानूनी कार्रवाई (सजा या अर्थदंड अथवा दोनों) का प्रावधान है। अत: इस फोरम में भेजे गए किसी भी टिप्पणी की जिम्मेदारी पूर्णत: लेखक की होगी।

Related Posts you may like

cctv lucknow

आपका शहर

विज्ञापन

cctv lucknow

Like us on Facebook

विज्ञापन

mison 2017