इसे क्या कहेंगे आप हेयरकट या हेयरबर्न यहां आग लगा कर दिया जाता है नया हेयरस्टाइल...

June 19, 2017, 04:44 PMYug Jagran
image

जरा सोच‍िए आप किसी सलून में जाएं और वहां जाकर कहें कि आपको नया हेयरकट चाहिए. तभी आपके साथ वाली कुर्सी पर नया हेयरस्टाइल लेने आए एक शख्स के बालों में आग लगा दी जाए और वह शांति से बैठा रहे. हेयरस्टाइलिस्ट भी बड़े इत्मिनान से उसे नया स्टाइल देने का काम कर रहा हो. इतने में दूसरा स्टाइलिस्ट आकर आपसे पूछे- कौन सा हेयरस्टाइल या हेयरकट लेना चाहेंगे आप... यकीनन आप वहां से उल्टे पांव भाग निकलेंगे... लेकिन रूस के लोग ऐसा नहीं करते. वे बड़े आराम से कैंची की बजाए आग की लपटों से अपने बालों को देते हैं नया स्टाइल...

जी हां इससे पहले आपने यह जरूर सुना होगा कि कुल्हाड़ी से बाल काटे जाते हैं. लेकिन इससे भी क्रेजी वीडियो जो अब सामने आया है वह है रूस से जो इस समय हो रहा है वायरल. CCTV+ द्वारा शेयर किए गए इस वीडियो में ऐलेक्सजेंडर मेंशिकॉव जोकि एक हेयरस्टाइलिस्ट हैं को आग की लपटों से बाल काटते हुए दिखाया गया है.

इतना ही नहीं उनके क्लाइंट भी बिना ड़रे उनके सामने बैठे रहते हैं और उनके काम से भी बहुत प्रभावित हैं. ऐलेक्सजेंडर ने कहा- यह आग की लपटों से बालों को स्टाइल देने की बात नहीं यह तो निर्माण की प्रक्रिया है. मैं एक मूर्तिकार की तरह हूं जो आग का इस्तेमाल गैरजरूरी बालों को काटने के लिए करता है. मिस्टर ऐलेक्सजेंडर से बाल कटवाने वाले एक क्लाइंट और मॉडल ने कहा कि आग की लपटों से बालों को नया स्टाइल देना वाकई फैशनेबल और खूबसूरत है. मुझे यह बेहद पसंद है.

इस कला को करने वाले ऐलेक्सजेंडर का कहना है कि यह तकनीक एकदम सुरक्षि‍त है. इसमें क्लाइंट के बालों को 2 सेकेंड से ज्यादा देर तक नहीं जलाया जाता.

अपनी प्रतिक्रिया दें

महत्वपूर्ण सूचना

भारत सरकार की नई आईटी पॉलिसी के तहत किसी भी विषय/ व्यक्ति विशेष, समुदाय, धर्म तथा देश के विरुद्ध आपत्तिजनक टिप्पणी दंडनीय अपराध है। इस प्रकार की टिप्पणी पर कानूनी कार्रवाई (सजा या अर्थदंड अथवा दोनों) का प्रावधान है। अत: इस फोरम में भेजे गए किसी भी टिप्पणी की जिम्मेदारी पूर्णत: लेखक की होगी।

Related Posts you may like

mison 2017

आपका शहर

विज्ञापन

mison 2017

Like us on Facebook

विज्ञापन

mison 2017